WELCOME

WELCOME CHAPRA HEAD POST OFFICE..

Tuesday 27 March 2012

छोटी बचत योजनाओं पर दरों में वृद्धि हुई

इसके लिए राष्ट्रीय लघु बचत फंड रिटर्न के माध्यम से निवेशकों के लिए आकर्षक योजनाओं को प्रस्तुत करना और बैंक जमा योजनाओं, सरकार, सोमवार को स्विच करने की प्रवृत्ति को रोकने के प्रयास में, डाकघर लघु बचत योजनाओं पर ब्याज की दर बढ़ा नए वित्तीय वर्ष के लिए 50 आधार अंक के लिए.
तदनुसार, जबकि बचत जमा पर ब्याज दर 4 फीसदी किया गया है अपरिवर्तित रखा बचत बैंक खातों में के रूप में ही की एक समय जमा और दो साल के लिए दर प्रतिशत और 8.3 के प्रति प्रति 50 आधार अंक बढ़ाकर 8.2 करने के लिए खड़े हो जाओ क्रमश.
अधिक लोकप्रिय 'मासिक आय योजना' के लिए, तथापि, वृद्धि 30 आधार बिंदुओं पर थोड़ा कम है और, इस प्रकार, ब्याज की दर पांच साल की योजना में 8.5 प्रतिशत आंकी खड़ा जबकि सार्वजनिक भविष्य निधि पर ब्याज बढ़ी किया गया है से 8.6 फीसदी से 8.8 फीसदी.
नई दरें 1 अप्रैल से इस साल के प्रभाव में आते हैं और एक आधिकारिक रिलीज के लिए यहां 2012 13.According के पूरे के लिए मान्य रहता है, तीन साल के समय जमा के लिए ब्याज दर 8 फीसदी से किया गया है 8.4 संशोधित प्रतिशत है जबकि समय पांच साल की जमा के लिए 8.3 फीसदी कर दिया गया है 8.5 फीसदी बढ़ा. पांच साल आवर्ती जमा योजना भी निवेशकों को 8.4 फीसदी की ऊंची ब्याज के रूप में चालू वित्त वर्ष के लिए 8 फीसदी की तुलना में लाना होगा.
बस के रूप में बैंकों को एक उच्च वापसी के वरिष्ठ नागरिकों के लिए भुगतान करते हैं, वरिष्ठ नागरिक बचत योजना के लिए दर वर्तमान में 9 फीसदी से भी किया गया है 9.3 प्रतिशत करने के लिए उठाया. इसके अलावा, 2012-13 के लिए बजट 65 से 60 के लिए वरिष्ठ नागरिक श्रेणी के लिए उम्र स्लैब में कमी का प्रस्ताव किया है.
पांच साल और 10 साल की परिपक्वता राष्ट्रीय बचत प्रमाणपत्र पर ब्याज दर भी संशोधित किया गया है 20 के आधार उच्च प्रतिशत 8.6 प्रतिशत और 8.9 प्रतिशत करने के लिए प्रत्येक अंक, क्रमशः